पहला सेमीफाइनल : मैनचेस्टर में आज कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

पहला सेमीफाइनल : मैनचेस्टर में आज कुछ ऐसा रहेगा मौसम का हाल

ग्रुप स्टेज की बाधाओं को पार कर सेमीफाइनल में पहुंची है भारत और कीवियों की टीम आज का एक खराब नतीजा और विश्व कप से टीम बाहर। जी हां..बिल्कुल सही सुना है आपने।

मैनचेस्टर में मंगलवार को बादल छाए रहेंगे। मैच के शुरू में बारिश की संभावना है। मैच देर से शुरू हो सकता है। पूरे दिन ह्यूमिडिटी रहेगा। इसलिए गेंदबाजों के लिए अच्छा दिन हो सकता है। हालांकि, एक्सपर्ट की राय है कि अन्य सभी मैदानों की तरह ही ओल्ड ट्रैफर्ड का मैदान भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाला ही है। मगर यह एक ताजा पिच होगी। यहां 325 और 291 रन का पीछा लगभग कर ही लिया गया है। निश्चित रूप से टॉस अहम होगा, लेकिन नतीजा इस पर निर्भर नहीं करेगा।

बता दें कि इससे पहले भी भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला लीग मैच बारिश की वजह से धुल गया था। इस वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड का मुकाबला बारिश की वजह से नहीं हो पाया था और आज भी बारिश के चांस बने हुए हैं। हालांकि, अगर बारिश होती है और मैच रद्द होता है तो न्यूजीलैंड के खिलाफ जीते बिना भी टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी।

मैच नहीं हुआ था तो भारत पहुंचेगा फाइनल में

सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए हालांकि रिजर्व डे रखे गए हैं और अगर मंगलवार को मैच बारिश में धुलता है, तो बुधवार (10 जुलाई) को मैच खेला जाएगा। हालांकि यहां जो परेशान करने वाली बात है वो ये है कि बुधवार को भी बारिश की आशंका बताई जा रही है। ऐसे में अगर मंगलवार और बुधवार दोनों दिन मैच बारिश के चलते नहीं हो पाता है तो टीम इंडिया ज्यादा मैच जीतने के आधार पर सीधा फाइनल में पहुंच सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *